सीएम नायब बोले: रोहतक की जमीं से हुड्डा को कहता हूं, कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग ने कटवाए गरीबों के पांच अंक

सीएम नायब बोले: रोहतक की जमीं से हुड्डा को कहता हूं, कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग ने कटवाए गरीबों के पांच अंक

रोहतक। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा है कि वे रोहतक की जमीं से हुड्डा को कहना चाहते हैं कि कांग्रेस की भर्ती रोके गैंग ने गरीबों के पांच अंक कटवाए हैं, लेकिन भाजपा सरकार गरीबों का हक नहीं मरने देगी। चाहे सुप्रीम कोर्ट में दोबारा जाना पड़े या नया कानून लेकर आना पड़े। मुख्यमंत्री बुधवार को एमडीयू के टैगोर सभागार में मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत एक लाख 80 हजार से कम आय वर्ग के परिवारों को 30-30 गज के प्लाट देते समय लोगों को संबोधित कर रहे थे।

नायब सैनी ने कहा कि सरकार ने गरीब व्यक्ति के लिए घर बनाने के लिए 30-30 गज के प्लाट देने क योजना तैयार की थी। क्योंकि अपना घर तो अपना ही होता है। इसके लिए पहले गांवों में 100-100 गज के प्लाट दिए, इसके बाद शहर में लोगों को 30-30 गज के प्लाट दिए हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो प्रदेश में हर जगह जाकर कहते हैं कि कांग्रेस की भर्ती रोको गैंग ने ही गरीबों के पांच अंक कटवाए हैं, लेकिन आज रोहतक की जमीं पर खड़े होकर कहता हूं कि कांग्रेस कुछ भी कर ले, गरीबों का हक नहीं मरने दूंगा।

चाहे सुप्रीम कोर्ट में दोबारा जाना पड़े या नया कानून लेकर आना पड़े। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यह अफवाह फैला रहे हैं कि भाजपा की तो केवल दो माह की सरकार रह गई है, लेकिन याद रखें भाजपा तीसरी बार गरीबों के सहयोग से सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री बोले, अधिकारी अपनी कार्यशैली को सुधार नहीं, तो मुझे सुधारना आता है। अब भी शिकायत मिल रही हैं कि कई अधिकारी लोगों को चक्कर कटवा रहे हैं।

बता देना चाहता हूं आम लोगों को कितने चक्कर कटवाओगे, उतने ही उस अधिकारी को काटने पड़ेंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से कहा कि अगर हिम्मत है तो अपने 10 साल के कार्यकाल में लगवाई गई भर्तियों पर श्वेत पत्र जारी करें। पता लग जाएगा कि किसने कितनी नौकरी दी हैं। पहले जहां पर्ची व खर्ची पर नौकरी लगती थी, लेकिन अब गरीब का बेटा मैरिट के आधार पर एचसीएस से लेकर तहसीलदार तक बन रहा है।

भीड़ के बीच फरियादियों से शिकायत लेने लगे मुख्यमंत्री
समारोह के बाद मुख्यमंत्री के पास कुछ लोग शिकायत लेकर पहुंचे। एक महिला बोली, परिवार पहचान पत्र में उसकी आय ज्यादा चढ़ा दी। अब ठीक नहीं किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा, कल डीसी से जाकर मिल लेना। आपका काम हो जाएगा। इसके बाद फरियादियों की भीड़ लग गई। मुख्यमंत्री ने काफी देर तक लोगों से उनकी शिकायतें ली।

प्लाट का आवंटन पत्र लेकर पैरे छूने लगी तो महिला तो मुख्यमंत्री ने झुक किया इंकार
मुख्यमंत्री ने रोहतक के 10 लोगों को आबंटन पत्र अपने हाथों से दिए। इस दौरान कई महिलाएं मुख्यमंत्री के पैर छीने के लिए आगे बढ़ी। तब मुख्यमंत्री नायब सैनी ने झुककर हाथ जोड़ते हुए उनको पैर छूने से रोका। करीब 30 लोगों को मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से प्लाटों के आबंटन पत्र दिए। बाकी को निगम की तरफ से बाहर टेबल लगाकर आंबटन पत्र बांटे गए। इस दौरान भीड़ की जल्दबाजी से व्यवस्था बिगड़ गई।

Haryana