विजय संकल्प रैली में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया

विजय संकल्प रैली में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जम्मू में बीजेपी की विजय संकल्प रैली में कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने मिलकर बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए संविधान की भावना का गला घोंट दिया। जम्मू में पीढ़ियों से रह रहे कई परिवारों को वोट देने के अधिकार से भी कांग्रेस, एनसी और पीडीपी ने उन्हें वंचित कर रखा था।

पीएम मोदी ने कहा कि यह तुष्टीकरण के लिए कुछ भी कर सकते हैं। आप इनके भाषणों को सुनिए यह किस तरह डोगरा विरासत पर हमला करते हैं। महाराजा हरि सिंह को बदनाम करने के लिए यह कैसे-कैसे लांछन लगाते हैं। देश का सबसे भ्रष्ट परिवार कांग्रेस का परिवार डोगरा राज को भ्रष्ट बता रहा है। मैं जम्मू क्षेत्र के लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या यह आरोप आपको स्वीकार्य है?

पीएम मोदी ने कहा कि आज की कांग्रेस वह पूरी तरह अरबन नक्सलियों के कब्जे में है। जब विदेशों से घुसपैठिये यहां आते हैं तो न जाने किस कारण यह कांग्रेस को अच्छा लगता है। कांग्रेस को उनमें अपना वोटबैंक दिखता है और अपने ही लोगों की पीढ़ा पर मजाक उड़ाती है।

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हो रहे बदलावों ने कांग्रेस, एनसी और पीडीपी को परेशान कर दिया है। वे आपके विकास को नापसंद करते हैं और दावा करते हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वो पुरानी व्यवस्था को वापस लाएंगे, जिसने संपूर्ण जम्मू क्षेत्र के साथ भेदभाव किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी जम्मू के साथ हुए ऐतिहासिक भेदभाव को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। बीते दस साल में जम्मू को आईआईटी,आईआईएम और एम्स जैसे बड़े संस्थान मिले हैं। कठुआ और सांबा ज़िले के कंडी क्षेत्र में भी नई सड़कें बनवाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि देश के लिए मर मिटने वाले सैनिकों का कांग्रेस कभी सम्मान नहीं कर सकती। यही कांग्रेस है जिसने 4 दशक तक हमारे फौजी परिवारों को वन रैंक, वन पेंशन के लिए तरसाया। कांग्रेस ने हमारे फौजियों से झूठ बोला। वह कहते थे कि वन रैंक, वन पेंशन से खजाने पर बोझ पड़ेगा लेकिन मोदी ने फौजी परिवारों के हितों के आगे खजाने को नहीं देखा है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए टिकलाल टुप्लो योजना की घोषणा की है। हमने विस्थापितों के पुनर्वास के साथ-साथ उन्हें मिलने वाली वित्तीय सहायता बढ़ाने का भी वादा किया है।

 

Breaking News