टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन होंगे नोएल टाटा

टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन होंगे नोएल टाटा

नई दिल्ली। रतन टाटा के निधन के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अब ग्रुप की कमान किसके हाथ होगी। लेकिन अभ सभी सूचनाओं पर ब्रेक लग गया है। क्योंकि टाटा ग्रुप का नया चेयरमैन घोषित हो चुका है। बता दें कि नोएल टाटा के हाथों में पूरे ग्रुप की कमान आ गई है। उन्हें टाटा ट्रस्ट का नया चेयरमैन सर्वसम्मति से चुना गया है। बता दें कि मुंबई में हुई टाटा ट्रस्ट की बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। जानकारी के मुताबिक नोएल टाटा पहले से ही सर दोराबजी ट्रस्ट के ट्रस्टी थे और अब उन्हें पूरे टाटा समूह की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बता दें कि टाटा समूह 100 से अधिक देशों में फैला हुआ है। जिसका कुल मूल्य 403 अरब डॉलर है। अब नोएल टाटा इस विशाल व्यापारिक साम्राज्य का नेतृत्व करेंगे करने के साथ ही समूह की गतिविधियों को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। दरअसल पहले से ही नोएल टाटा के नाम की चर्चा थी। लेकिन उनके साथ माया टाटा सहित एक दो और नाम चर्चा में थे। लेकिन अब सभी कयासों पर ब्रेक लग गया है।

जानकारी के मुताबिक, नोएल टाटा, रतन टाटा के सौतेले भाई हैं। उन्हें ट्रस्ट के संचालन के लिए प्रमुख व्यक्तियों में से एक माना जा रहा था। रतन टाटा के बाद अब नोएल टाटा, ट्रस्ट की होल्डिंग कंपनियों का संचालन करेंगे। नोएल टाटा, रतन के पिता नवल टाटा और सिमोन टाटा के 67 वर्षीय बेटे हैं। रतन टाटा के निधन के बाद प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएल टाटा से ही बात शोक भी व्यक्त किया था। क्योंकि वे रतन टाटा के साथ बहुत पहले से ही ग्रुप का अन ऑफिशियली नेतृत्व कर रहे हैं।

Breaking News