बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की ली जिम्मेदारी, सलमान खान को दी धमकी

नई दिल्ली। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब नया मोड़ सामने आ गया है। इस हत्या को लेकर कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक फेसबुक पोस्ट के जरिए यह दावा किया है कि इस हत्या का कारण बाबा सिद्दीकी का दाऊद इब्राहिम के साथ कथित संबंध था। हालांकि, इस फेसबुक पोस्ट की पुष्टि अभी तक मुंबई पुलिस ने नहीं की है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक फेसबुक पोस्ट में बिश्नोई गैंग ने लिखा है, ओ३म् जय श्री राम, जय भारत। जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं। किया वही सत्कर्म था, जो निभाया मित्रता का धर्म था। इस पोस्ट के जरिए गैंग ने साफ किया है कि उनकी सलमान खान से किसी प्रकार की कोई दुश्मनी नहीं थी, लेकिन बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण उनके दाऊद इब्राहिम के साथ पुराने संबंध थे।

मुंबई पुलिस का कहना है कि फेसबुक पोस्ट की सत्यता की अभी तक पुष्टि नहीं की जा सकी है। यह पोस्ट ‘शुबू लोंकर महाराष्ट्र’ नाम के एक अकाउंट से की गई है, जिसकी जांच एंटी एक्सटोर्शन सेल द्वारा की जा रही है। पुलिस का कहना है कि पोस्ट की जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा।

बिश्नोई गैंग ने अपनी पोस्ट में सलमान खान का भी उल्लेख किया है और कहा है, हम यह जंग नहीं चाहते थे, पर तुमने हमारे भाई (लॉरेंस बिश्नोई) का नुकसान करवाया। आज जो बाबा सिद्दीकी की शराफत की बात की जा रही है, वो एक समय पर दाऊद के साथ मकोका एक्ट में शामिल था।

गैंग ने चेतावनी दी है कि जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस पोस्ट में अनुज थापन का भी जिक्र किया गया है, जिसने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की थी। पुलिस कस्टडी में अनुज की मौत हो गई थी, और गैंग का दावा है कि यह हत्या उसी का बदला है। गैंग ने लिखा, हमने पहले कभी वार नहीं किया। जय श्री राम, जय भारत, सलाम शहीदां नू।

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की जांच में मुंबई पुलिस ने अब तक तीन शूटरों की पहचान कर ली है और मामले के मास्टरमाइंड की तलाश जारी है। हालांकि, बिश्नोई गैंग ने दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी का दाऊद इब्राहिम के साथ पुराना संबंध था और उनका कथित शराफत सिर्फ एक भ्रम था।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में फरार आरोपी शिवा की मां ने कहा, वह कबाड़खाने में काम करने पुणे गया था। मुझे सिर्फ इतना पता था। वह मुंबई में क्या कर रहा था, इसकी मुझे जानकारी नहीं थी… वह होली में घर आया था। उसके बाद वह नहीं आया। वह मुझसे कॉल पर भी बात नहीं कर रहा था, इसलिए मैं घटना के बारे में कुछ नहीं कह सकती। उसकी उम्र करीब 18-19 साल है।

 

Breaking News