माताजी की प्रतिमाओं का विसर्जन कालुखेडी तालाब पर ही होगा

माताजी की प्रतिमाओं का विसर्जन कालुखेडी तालाब पर ही होगा

माताजी प्रतिमाओं के विसर्जन की समुचित व्यवस्था निगम द्वारा की गई है

देवास। नवरात्री महापर्व पर शहर के विभिन्न स्थानों पर विराजित मॉ दुर्गा की प्रतिमाओं की सामाजिक संस्थाओं, श्रद्धालुओं के द्वारा 9 दिवसीय स्थापना की गई। जिसको लेकर आयुक्त रजनीश कसेरा ने माताजी के जुलुस के साथ माताओं की प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर बैठक आहूत कर निगम अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये साथ ही कालुखेडी तालाब पर प्रतिमाओं के विसर्जन की सम्पूर्ण व्यवस्था भी की जाने के निर्देश दिये।

कालुखेडी तालाब पर माताओ के विसर्जन के दौरान बेरिकेटस, प्रकाश व्यवस्था एवं पीने के पानी तथा बडी माताओं को क्रेन के माध्यम से ससम्मान विसर्जन हो की व्यवस्था के साथ अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मीठा तालाब व कालुखेडी तालाब पर राउंड द क्लाक ड्युटी भी लगाई गई है।

जिसमे सभी अधिकारी व कर्मचारियों को अपने दायित्वो का निर्वाहन करने के निर्देश दिये साथ ही आयुक्त ने शहर के सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे अपने घरो व पांडालों मे विराजित मॉ दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन कालुखेडी तालाब पर ही करें तथा निगम को सहयोग प्रदान करें। अन्य तालाबों एवं क्षिप्रा नदी मे एवं शिप्रा नदी पर बना डैम के आसपास प्रतिमाओ का विसर्जन प्रतिबंधित है।

Madhya Pradesh State