इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी

इंडिगो के दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। एअर इंडिया के बाद सोमवार को इंडिगो के दो विमानों को बम की धमकी मिले के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि सोमवार को इंडिगो की मुंबई से जेद्दा और मस्कट जाने वाले दो विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इसके बाद विमानों में जांच की जा रही है।

इंडिगो प्रवक्ता के मुताबिक, मुंबई से मस्कट जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 1275 में बम होने की धमकी मिली थी। प्रोटोकॉल के तहत विमान को एक आइसोलेट किया गया उसके बाद मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए तुरंत सुरक्षा जांच शुरू की गई।

इसके आलावा इंडिगो की जेद्दा जाने वाली फ्लाइट 6E 56 को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। प्रोटोकॉल के अनुसार इस विमान को भी एयरपोर्ट पर आइसोलेट किया गया और उसकी जांच शुरू की गई। हालांकि अभी तक विमान में किसी प्रकार के विस्फोटक या संदिग्ध वस्तु के मिलने की बात सामने नहीं आई है।

बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट में पिछले महीने यानी सितंबर में भी बम की धमकी मिली थी। ये फ्लाइट मध्य प्रदेश के जबलपुर से हैदराबाद के लिए उड़ान भर रही थी। विमान में बम की धमकी मिलने के बाद इसे नापुर की ओर डायवर्ट किया गया। जहां विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। उसके बाद सभी यात्रियों को बाहर निकालकर पूरे विमान की जांच की गई, हालांकि विमान में बम की धमकी सिर्फ एक अफवाह ही साबित हुई।

 

Breaking News