आज का राशिफल 16 अक्टूबर 2024

आज का राशिफल 16 अक्टूबर 2024

मेष राशि:
आज आपका दिन माता-पिता की सेवा में व्यतीत होगा। आज आप नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। आज दिन सुखद बीतेगा। कोई पारिवारिक धार्मिक कथा मनोरंजन संबंधी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सकारात्मक और फायदेमंद रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में आ रही किसी परेशानी से राहत मिलेगी। जो युवा आज जॉब की तलाश में है, उनको आज कोई अच्छी जॉब मिलेगी।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 2

वृष राशि:
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज युवाओं को अपने अध्ययन और करियर में एकाग्रता रखने से उचित परिणाम मिलेंगे। आज बच्चों की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए कुछ समय उनके साथ जरूर बिताये। आज कोई भी पेपर वर्क करते समय पहले अच्छी तरह जांच- पड़ताल कर लें। आमदनी में आज इजाफा होने से अपने आपको कुछ बेहतर महसूस करेंगे, परिवार का वातावरण शांत बना रहेगा।
शुभ रंग- पिंक
शुभ अंक- 3

मिथुन राशि:
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपको अपने व्यवहार में कुछ सुधार लाने की भी जरूरत है। क्योंकि कभी-कभी आपका जल्दबाजी तथा आवेश पूर्ण स्वभाव लोगों के लिए परेशानियां उत्पन्न कर देता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। आज सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव हो सकता है। व्यायाम और खान-पान पर ध्यान दें। कुछ लोग आज आपसे ज्यादा हेल्प की उम्मीद रखेंगे, आप हेल्प करके उम्मीद को कायम करेंगे।
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 9

कर्क राशि:
आज आपका दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आज किसी भी परिस्थिति में घबराने की वजह अपनी बुद्धि बल और कार्य क्षमता का उपयोग करेंगे तो समय रहते उचित हल भी निकल आएंगे। कुछ समय प्रभावशाली लोगों के साथ ही व्यतीत करने से आपके स्वभाव में परिवर्तन आएगा। आज अनुभवी तथा वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन और सलाह पर अमल करें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है।
शुभ रंग- सफेद
शुभ अंक- 1

सिंह राशि:
आज आपका दिन उत्तम रहेगा। काम के प्रति डेडिकेशन होने से आप जल्दी ही सफलता की ओर अग्रसर होंगे। आज किसी अनुभवी व्यक्ति का सानिध्य मिलेगा, जिससे अच्छा महसूस करेंगे। आज आपका कोई खास कार्य पूरा हो जायेगा। दूसरों से उम्मीद करने के बजाय अपनी मेहनत और क्षमता पर विश्वास रखेंगे तो काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे, आपसी रिश्ता अच्छा बनेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी।
शुभ रंग- काला
शुभ अंक- 5

कन्या राशि:
आज आपका मन उत्साहित रहेगा। जॉब कर रहे लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे है, उनकी सैलरी में इजाफा होगा। आज कुछ समय एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जरूर व्यतीत करें। भाइयों के साथ चल रही अनबन किसी की सहायता से दूर हो जाएगी।आज टूर एंड ट्रेवल्स संबंधी व्यवसाय में सुधार आएगा। आज कार्यभार अधिक होने की वजह से ओवर टाइम करना पड़ेगा। किसी बड़े बुजुर्ग की मदद करने से आप राहत फील करेंगे। काम के क्षेत्र में तमाम कठिनाईयां होने के बावजूद भी आप उनसे सामना करने में सफल होंगे।
शुभ रंग- गोल्डन
शुभ अंक- 8

तुला राशि:
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आज सहज तरीके से अपने कामों को करते चलेंगे तो काम का ज्यादा बोझ नहीं रहेगा। कभी-कभी ज्यादा प्राप्ति की इच्छा और जल्दबाजी करना नुकसान दे सकता है। बच्चों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। समय रहते उचित कदम उठाने से परिस्थितियां संभल जायेगी। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा जिससे आप काफी खुश रहेंगे। जीवनसाथी आपसे प्रभावित होंगे जिससे आपसी रिश्ता मज़बूत होगा।
शुभ रंग- ओरेंज
शुभ अंक- 4

वृश्चिक राशि-
आज आपको नया अनुभव मिलने वाला है। आज थोड़ी-सी मेहनत से आपको बड़ा मुनाफा होगा। बुजुर्गों की सेवा करें जिससे उनका आशीर्वाद आपको मिलेगा। रुके हुये कार्यों को पूरा करने में आप जल्द ही सफल होंगे। संतान पक्ष से आपको सुख की प्राप्ति होगी। लवमेट को चॉकलेट गिफ्ट करने से उन्हें खुशी मिलेगी। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। बच्चे आज खेल कूद में व्यस्त रहेंगे। घर के जरुरत का सामान खरीदने मार्केट जायेंगे।
शुभ रंग- महरून
शुभ अंक- 6

धनु राशि:
आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। समाज सेवा कर रहे लोगों को आज स्थानीय लोगों के द्वारा सम्मानित लिया जायेगा, जिससे उनका हौसला बढ़ेगा। आज ऑफिस में चल रही परेशानियों में कुछ कमी आएगी। आज दोस्तों से पूरी मदद मिलेगी। खास काम के सिलसिले में बातचीत भी होगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले घर के सदस्यों की सलाह लेना आपके लिए बहुत ही लाभदायक भी रहेगा। घुटनों की समस्या से परेशान लोग आज किसी अच्छे डॉक्टर्स से सलाह लेंगे।
शुभ रंग- पीच
शुभ अंक- 5

मकर राशि:
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। कामकाज से जुड़ी चुनौती आज आपके सामने आएगी, साथ ही आप इनसे निपटने में सफल भी हों। आज कार्यक्षेत्र की गतिविधियों में सुधार आएगा। आज मीडिया से जुड़े व्यवसाय में लाभदायक स्थिति बनेगी। अपना आत्मबल जगाने की कोशिश करना जारी रखना होगा जिससे विपरीत स्थितियों का आप सामना कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। लवमेट कहीं घूमने जायेंगे, जिससे रिश्ते में और मजबूती आएगी।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 7

कुंभ राशि:
आज आपका दिन काफी बेहतरीन रहने वाला है।आज व्यस्तता के बावजूद घर परिवार में उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे। आज आप खुद को मजबूत रखेंगे। कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने में भी सक्षम रहेंगे। आज आपके खर्चों की भी अधिकता बनी रहेगी। जिसकी वजह से आप थोड़े उलझन में रहेंगे। आपका जिद्दी स्वभाव खुद के लिए ही परेशानी का कारण बन सकता है। परिवार वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का अवसर मिलेगा। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।
शुभ रंग- हरा
शुभ अंक- 6

मीन राशि:
आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। ऑफिस के काम में आप बिजी रहेंगे, जिससे आपके बॉस आपसे खुश रहेंगे। आज किसी खास प्रयोजन को लेकर यात्रा संबंधी प्रोग्राम बन सकता है। घर पर रिश्तेदारों का आगमन होगा और घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। आज घर के बड़े बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद अवश्य लें। समाज में किसी मुद्दे को लेकर आप अपनी बात दूसरों के सामने रखेंगे, जिसका इम्प्रैशन लोगों पर साफ दिखेगा।
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 2

Religion