हरियाणा: विधायक दल के नेता चुने गए नायब सिंह सैनी, इस दिन लेंगे सीएम पद की शपथ

हरियाणा: विधायक दल के नेता चुने गए नायब सिंह सैनी, इस दिन लेंगे सीएम पद की शपथ

चंडीगढ़। नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री होंगे। आज भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। वे दोपहर दो बजे राज्यपाल के मुलाकात करने राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। नायब सिंह सैनी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सतीश पुनिया, बिप्लब देब, सुरेंद्र नागर व अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। नायब सिंह सैनी कल पंचकूला में सीएम पद की शपथ लेंगे।

इससे पहले आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुई विधायक दल की बैठक में अनिल विज और मनोहर लाल खट्टर ने विधायक दल के नेता के तौर पर नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया। भाजपा ने विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

हालांकि आज विधायक दल की बैठक से पहले ही नायब सिंह के नाम पर मुहर लगने की चर्चा तेज थी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अखबारों में एक विज्ञापन छपा था जिसमें पीएम मोदी और नायब सिंह सैनी की तस्वीर थी और लोगों से कल पंचकूला में होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की अपील की गई थी। यह विज्ञापन इस बात का संकेत दे रहा था कि आज विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी के नाम पर मुहर लगने वाली है।

बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा, सभी विधायकों ने एकमत से विधायक दल का नेता चुना है। कल मुख्यमंत्री पद की शपथ होगी। पार्टी ने आज तक मुझे जो जो दायित्व दिया है, मैंने संभाला है। पार्टी मुझे चौकीदार बना देगी मैं वो काम भी पूरी निष्ठा के साथ करूंगा। अनिल विज है मेरा नाम।

 

Breaking News